सड़क निर्माण होते देख ग्रामीणों के खिले चेहरे (आधा दर्जन गांव के संपर्क मार्ग बनने पर दौड़ी खुशी की लहर}

सडक

निर्माण होते देख ग्रामीणों के खिले चेहरे

आधा दर्जन गांव के संपर्क मार्ग बनने पर दौड़ी खुशी की लहर

नीरज सिंह की रिपोर्ट :- चौडगरा फतेहपुर जिले के विकासखंड मलवा के अभयपुर ग्राम सभा के अंतर्गत आधा दर्जन से ज्यादा गांव को जोड़ने बदहाल, जर्जर, रास्ते का निर्माण कार्य कराए जाने से ग्रामीणों में खुशी की लहर जानकारी के अनुसार अभयपुर ग्राम सभा के अंतर्गत बिंदकी फार्म, सदनाहा, बड़ा खेड़ा, मल्हू खेडा, दरियापुर, मदारपुर, नया खेड़ा सहित सभी ग्रामीणों के आवागमन का प्रमुख रास्ता है जो सभी गांव के मजरों का संपर्क मार्ग है। जो विगत कई वर्ष से बदहाली की हालत में था जिससे ग्रामीणों को आवागमन में तरह तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
*दरियापुर निवासी रामबरन* ने बताया कि आवागमन में ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था जिस पर सभी गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान से मिलकर अनुरोध व रास्ते को सुगम बनाने का आग्रह किया था जिसे जल्द से जल्द बनवाने का ग्राम प्रधान ने आश्वासन दिया था। जल्द ही निर्माण कार्य देखकर ग्रामीण खुश हैं ग्राम प्रधान की मेहनत आखिर रंग लाई।

*नीरज कुमार निवासी मल्हू खेड़ा* ने बताया कि कच्चा रास्ता होने के कारण आवागमन में कठिनाई होती थी खासतौर पर बरसात के महीने में लेकिन अब समस्या दूर हुई है यह ग्राम प्रधान के साथ हमारे ग्राम सभा की बड़ी कामयाबी है।
*ग्राम प्रधान पुत्र प्रतिनिधि संजय सिंह ने बताया कि केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी से मिलकर ग्रामीणों के आवागमन को लेकर रास्ते की समस्या से अवगत कराया गया था जिसे गंभीरता से लेते हुए । माननीयों ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्माण कार्य कराए जाने का निर्देश दिया था। जिसे विभाग की ओर से सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है गिट्टी पुराई का कार्य प्रगति पर है। जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराकर यह सड़क ग्रामीणों को सौंपी जाएगी। निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता की जांच के लिए समय-समय पर उच्चाधिकारियों के साथ जाता रहता हूं जिससे सड़क निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कमी न रह सके।*

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s