लक्ष्मी ट्रेडर्स प्रोपराइटर, भाजपा आईटी सेल की अगुवाई में चला भूखे को भोजन खिलाओ अभियान

लक्ष्मी ट्रेडर्स प्रोपराइटर, भाजपा आईटी सेल की अगुवाई में चला भूखे को भोजन खिलाओ अभियान

पलायन कर रहे सैकड़ों की संख्या में मजदूर अभियान का बने हिस्सा समाजसेवियों के कर्तव्य निष्ठा को सराहा

हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी हाईवे गुजरे हर भूखे व्यक्ति को कराएंगे भोजन

बिन्दकी तहसील सवांददाता नीरजसिंह:- फतेहपुर के चौडगरा मे कोविड-19 वैश्विक महामारी के विकराल रूप से जहां समूचा विश्व अस्त व्यस्त है जिसकी चपेट में 200 से ज्यादा देश आ चुके हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए व बढ़ते लाक डाउन से परेशान बिहारी मजदूरों ने घर वापसी के लिए पैदल, साइकिल,रिक्शा को ही आधुनिक यान समझकर महाराष्ट्र दिल्ली नाशिक पुणे से निकलकर अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं। भूखे प्यासे दिहाड़ी मजदूर कई दिनों का सफर तय कर कर अपने गृह जनपद पहुंच रहे हैं। जिनकी मदद के लिए एनजीओ से लेकर शासन प्रशासन मुस्तैद है । शासन प्रशासन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील पर समाज के जागरूक युवाओं के साथ जनप्रतिनिधि भी समाज सेवा के रूप में आगे बढ़ कर जगह-जगह स्टाल लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाकर भोजन खिलाओ अभियान के माध्यम से पलायन कर रहे मजदूरों को nh2 नेशनल हाईवे में करा रहे भोजन ऐसा ही मामला जनपद के मलवां विकासखंड के रेवाड़ी चौराहे में लक्ष्मी ट्रेडर्स के प्रोपराइटर सेवाभावी रवि मिश्रा की अपील पर भाजपा आईटी सेल संयोजक पंकज यादव के साथ लगभग एक दर्जन समाज के सजग प्रहरियों की मदद से हाईवे से गुजर रहे बिहार झारखंड के दिहाड़ी मजदूरों को भरपेट भोजन कराया गया।
सेवाभावी रवि मिश्रा ने बताया कि सभी के सहयोग से व अथक प्रयासों के चलते हाईवे से गुजर रहे पलायन करने वाले गैर प्रांत के दिहाडी मजदूरों को भरपेट भोजन कराया गया। गांव में गरीब शोषित वंचित परिवारों को ध्यान में रखकर पात्र परिवारों को सब्जी का पैकेट बनाकर प्रत्येक घर को पहुंचाने का काम किया गया है। इस विषम परिस्थिति में हम जो भी करने की स्थिति में वह हर संभव मदद कर रहे हैं। इस मौके पर मोनू अवस्थी, गणेश दिक्षित, सोनू , पीयूष, अश्वनी पटेल,बल्लू बाजपेई, अमित यादव,रजे,जीतू,विनोद ,लोलन अग्निहोत्री प्रमुख रूप से रहे मौजूद जिनके समाज सेवा कार्य को देख कर सभी ने सराहना की

नासिक से चलकर गृह जनपद पहुंचे 7 लोग

जनपद के हथगांव थाना क्षेत्र के पट्टी गांव के रहने वाले नईम ने बताया कि हम सभी 7 लोग महाराष्ट्र के नासिक से 11 दिन पूर्व पैदल चलकर अपने गृह जनपद आज पहुंचे हैं। रास्ते में तरह तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा मध्य प्रदेश पुलिस के सराहनीय कार्य के चलते खाली जा रहा है गाड़ियों से हमें पैदल चलने से बचाया गया व हमारे खाने की व्यवस्था की गई रास्ते में समाजसेवी लोगों की मदद से हमें राहत पहुंचाई गई। रेवाड़ी चौराहे मुरादीपुर में भरपेट भोजन का आयोजन करा रहे सभी आयोजकों का हम आभार व्यक्त करते है। मदद करने वाले सभी इंसानियत की मिसाल है। आज के दौर में यही है हमारे असली हीरो। जो बिना किसी सरकारी सहयोग के लोगों को भोजन करा रहे।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: