जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह ने कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियो के साथ बैठक सम्पन्न हुई ।


     जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह ने कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियो के साथ बैठक सम्पन्न हुई । जिलाधिकारी ने बताया कि दिनाँक 08 मई 2020 को सांय 06:30 बजे गुजरात से 24 बोगी की ट्रेन  जनपद फतेहपुर के एवं अन्य जनपदों के कुल-1215 श्रमिकों को लेकर फतेहपुर स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर एक पर आएगी, जिसमे फतेहपुर के तहसील सदर के ब्लॉक असोथर के 282, बहुआ के 115, भिटौरा के 52, हसवा के 75, तेलियानी के 28, तहसील खागा के ब्लॉक ऐरायां के 44, धाता के 43, हथगाम के 39 ,विजयीपुर के 21 एवं तहसील बिन्दकी के ब्लॉक देवमयी के 24, अमौली के 53, खजुहा के 97, मलवां के 83 कुल 956 एवं गैर जनपदों के अंतर्गत जनपद अयोध्या – 01, औरैया -02, बाँदा-38, चित्रकूट-01, गाजीपुर-02, हमीरपुर-50, जालौन-04, कानपुर देहात-02, कौशाम्बी-33, मैनपुरी-02, मोहाली-01, प्रयागराज-02, रायबरेली-06, कानपुर नगर-03 कुल -147 व अन्य 112 कुल श्रमिक है । 
   जिलाधिकारी ने एआरएम रोडवेज को निर्देश दिए कि 50 बसों के माध्यम से जनपद में चिन्हित कोरेनटाईन सेंटरों पर भेजा जाए के साथ अन्य जनपदों के श्रमिकों को बस के माध्यम से भेजा जाए और 05 बसे रिजर्व में रखे, सारी बसे सेनेटाइज युक्त हो एवं बस में ब्लॉक् का नाम चस्पा करें । उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि ट्रेन से श्रमिको को उतारने के पश्चात रात्रि के खाने के लंच पैकेट स्टेशन पर ही उपलब्ध करा दे और ब्लॉकवार सूची के अनुसार श्रमिको को बस में बैठाकर चिन्हित सेंटरों में भेजे । स्टेशन अधीक्षक को निर्देश दिए कि प्लेटफार्म नंबर-1, 2 को सेनेटाइज कराया जाए । मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि कोरेनटाईन सेंटरों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये जायें और  साफ सफाई व विद्युत, पानी, गद्दे, चद्दर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले यदि किसी सेंटर में व्यवस्थाए नही है आज ही व्यवस्था कर ले । 
   उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि श्रमिकों की जांच हेतु स्टेशन और सेंटरों में चिकित्सको की टीम लगाई जाय एवं सेंटरों में श्रमिकों को मास्क उपलब्ध कराए ।
      पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने अपर पुलिस अधीक्षक से कहा  स्टेशन एवं सेंटरों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाय यदि आवश्यता हो तो पीएसी बल तैनात किया जाए । 
    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर, बिन्दकी, खागा, अपर उपजिलाधिकारी , समस्त क्षेत्राधिकारी, सीएमओ, पीडी , डीपीआरओ, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सदर, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी,एआरएम रोडवेज़, रेलवे स्टेशन अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

अधिकारियों को सम्बोधित करते जिलाधिकारी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: